Type Here to Get Search Results !

Vivo कंपनी का मालिक कौन है?... Allheathcure

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का allhealthcure.com में। दोस्तों अगर आप Mobile Technology से जुड़ी खबरों को जानना चाहते हो तो आपने बिल्कुल सही आर्टिकल पर क्लिक किया है क्योंकि आज किस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताएंगे Vivo Company का पूरा इतिहास और Vivo Company का मालिक कौन है यह Company किस देश की कंपनी है यह सब आज आपको पता चल जाएगा।

Vivo Communication की स्थापना BBK Electronics नाम के चीन के Duan Yongping नामक व्यक्ति ने किया। इन्होंने ही Vivo Company की स्थापना की और इसके Chairman भी बने। वर्तमान में बने इसके चेयरमैन है साल 1998 मैं Duan Yongping ने इस Company को स्थापित किया था।

BBK Electronics की तरह चार Technology Brands आते हैं जिन्होंने अधिकतर देशों की Market पर अपना कब्जा कर रखा है। इनमें शामिल है Vivo, Oppo, Oneplus और Realme बिलैया चार अलग-अलग मोबाइल की Company हो लेकिन इन चारों की का मुनाफा एक ही Company उठाती है। इन तीनों चारों Company को Manufacturing करने वाली एक ही Company है BBK Electronics इसी Company के द्वारा यह चारों मोबाइल Manufacturing होते हैं और Market में अलग-अलग नामों से बेचे जाते हैं।

Vivo कंपनी के मालिक कौन हैं?

BBK Electronics का मुख्यालय चीन के Guangdong के करीब Dongguan मैं मौजूद है। Duan Younping ने Subor Electronic Industry Corporation स्थापना की है। इनका जन्म 10 मार्च 1961 में हुआ था। इनका जन्म स्थान पंचांग झांसी है। 1978 में उन्होंने Zhejiang University में Engineering कोर्स में प्रवेश हासिल किया इसके बाद उन्होंने चीन की राजधानी बीजिंग में रेडियो ट्यूब फैक्ट्री में ट्रेनर के रूप में कार्य किया। इसके बाद रेनमिन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स की पढ़ाई पूरी की।

उनकी कुल संपत्ति 1.5 Million American Dollar है निजी जिंदगी को बहुत गुप्त रखते हैं इसलिए उनके बारे में अक्सर कयास लगाए जाते हैं। मगर बहुत कुछ सार्वजनिक नहीं है ऐसा कहा जाता है कि वह 40 साल की उम्र में Apple Company की तरह ही अपनी कंपनी को भी California में शिफ्ट करना चाहते थे जिससे कि उनकी कंपनी काफी ज्यादा पैमाने पर चलती और शायद ही लाभदायक भी होता।

साल 2005 तक दुकान की कंपनी घाटे में चल रही थी किंतु उनके दोस्तों और उन्हीं के कंपनी जूनियर्स एनवाई और टोनी चैन ने अपनी अपनी आइडियाज से कंपनी की किस्मत पलट दी और 2015 तक इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट सरताज बन गई। और आज यह टॉप की एक कंपनियां में शुमार है तो निश्चित तौर पर बीवी के फाउंडर और मालिक की कहानी सुनकर आप भी चौक गए होगे।

Post a comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.